सच्ची घटनाओं पर बानी फिल्म अगर आपको पसंद है तो फिर तैयार हो जाइये मधुर भंडारकर की नई मूवी ‘इंदु सरकार’ के लिए…

मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म ‘इंदु सरकार’ 28 जुलाई को रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में 1975 में लगे आपातकाल को बखूबी      दिखाया गया है। इस ट्रेलर में कीर्ति कुल्हारी दमदार अंदाज़ देखने को मिला है।

फिल्म में संजय गांधी के लुक में नील नितिन मुकेश कमाल के लग रहे हैं। मधुर की इंदु सरकार आपातकाल के दौरान की कुछ सच्ची घटनाओं को जोड़ कर बनाई गई है, जिसके साथ इंदु की कहानी भी चलती है। ये किरदार कीर्ति कुल्हरी ने निभाया है। ये उस औरत की कहानी है जो अपने पति से बगावत करने के बाद सिस्टम के खिलाफ़      जंग छेड़ देती है।

अगर हम पोस्टर के नज़रिए से जाते हैं,तो ऐसा लगता है कि हम काफी नाटकीय व्यवहार करते हैं। यह फिल्म 1975 से 1977 के 21 महीने की लंबी अवधि के आपातकाल        पर आधारित है, जब प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी एकतरफा एक देश में आपातकाल की घोषणा कर रही थी। इंदू सरकार ने गुलाबी प्रसिद्धि की कीर्ति कुल्हारी और नील नितिन   मुकेश को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो अभिनेता का चरित्र संजय गांधी से प्रेरित है। कीर्ति एक अभिवादन की शीर्षक भूमिका     निभाता है, जिसकी भाषण समस्या है। फिल्म से उनकी भूमिका के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा था कि इंदु सरकार की पटकथा आदर्श है।

http://

इससे पहले, निर्देशक सुब्रमण्यम स्वामी को मिले थे और उनके साथ आपातकाल पर नोट्स का विमर्श किया था। हालांकि इस फिल्म का नाम इंदु का नाम है, लेकिन यह माना जाता है कि फिल्म का अंत प्रधान मंत्री, इंदिरा गांधी का कोई प्रत्यक्ष संदर्भ नहीं होगा। इसके अलावा, संगीतकार अनु मलिक और बप्पी लाहिरी इंदु सरकार के लिए संगीत बनाने के लिए पहली बार एक साथ आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here