MCD  दिल्ली चुनाव के 270 सीटों के रुझान/नतीजे  बीजेपी को 185 जीत, कांग्रेस को 36 जीत  आप को 41 जीत other को 10 में जीत वार्ड मिली।
दिल्ली का हर इलेक्शन अपने आप में कुछ ना कुछ बयां करता है। ये इलेक्शन भी आम आदमी के विस्तार में एक तगड़ा झटका है गौरतलब है कि 2015  विधानसभा के इलेक्शन में आप को 70 में से 67 सीटें मिली थी उस टाइम ऐसी कयास लगायी जा रही थी कि ये भारतीय राजनीति का अलग चेहरा पेश करेगी लेकिन वक़्त कि साथ साथ ये सम्भावना भी धूमिल होती जा रही है। देश कि राजधानी होने के कारण दिल्ली का चुनाव राजनीति गलियों में विशेष स्थान रखा है। विधानसभा चुनाव कि बाद से ही आये दिन दिल्ली सरकार और राज्यपाल के टकराव कि बाते न्यूज़ कि सुर्खिया बनी रही है, जिसका खामियाजा केजरीवाल को भुगतनी पड़ी है, नतीजे बेसक बीजेपी कि पक्ष में हो लेकिन दिल्ली नगर निगम का किया हाल है किसी से छुपी नहीं है, MCD पर पिछले दस साल से बीजेपी का कब्जा है, लेकिन दिल्ली में चिकनगुनिया और डेंगू जैसे बीमारियों से जूझ रही है, हालात ऐसी है कि MCD अपने कर्मचारियों की सैलरी भी नहीं दे पा रही है, आये दिन हड़ताल होते रहते है, दिल्ली सरकार कहती है हमने बजट दे दिया है मेयर कहते है पूरा फण्ड नहीं मिला।  सच जो भी हो लेकिन दिल्ली नगरनिगम का हाल दिनों दिन खस्ता हो रहा है ये सच्चाई है।

 MCD के नतीजे देख कर तो यही लाइन सही रहेगा केजरीवाल साहब के लिये जनाब आये दिन लड़ने कि सिवा अगर जनता कि लिए कुछ कर लेते तो ये दिन ना देखना पड़ता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *