बाहुबली-2 मूवी रिलीज़ से पहले ही कई कृतिमान बना चुकी है लेकिन मूवी में कुछ गलतियां है जो हम ढूंढ कर लाये है आपके लिए….बाहुबली-2 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 500 करोड़ से पार जा चुका है। फिल्म की गिनती साल की सबसे सफल फिल्मों में होने लगी है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि कलेक्शन का आकंडा 1000 करोड़ को भी जल्द पार कर लेगा। लेकिन हर फिल्म की तरह बाहुबली-2 में भी कुछ मिस्टेक्स हैं, जिस पर शायद आपने ध्यान नहीं दिया होगा। बाहुबली-2 में है 8 बड़ी गलतियां…

 आपको बता रहा है बाहुबली-2 की ऐसी ही 8 मिस्टेक्स, जिसे देख आप चौंक जाएंगे। जैसे- भल्लालदेव का बेटा भद्रा तो फिल्म में दिखाया गया, लेकिन उसकी मां कौन थी, ये नहीं बताया गया। इस तरह की और भी मिस्टेक्स हैं, जिन्हें आप अागे स्लाइड्स में देख सकते हैं।

– बाहुबली-2 की 8 मिस्टेक्स

Mistake1 वंश एक, तो निशान अलग क्यों?

बाहुबली में अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) और भल्लालदेव (राणा दग्गुबाती) भाई हैं और एक ही वंश के। फिर भी बाहुबली के माथे पर सूर्य तो भल्लालदेव के माथे पर चंद्र बना था, ऐसे में वे एक वंश के कैसे हुए?

Mistake-2 पहले दिखी डेडबॉडी, फिर गायब

जब बाहुबली को कट्टप्पा ने मारा, तो वहां एक पत्थर था, जिस पर टिक कर प्रभास बैठे हैं। जबकि पहले पार्ट के पोस्टर में वहां कोई पत्थर नहीं, बल्कि एक डेडबॉडी दिख रही है। बाहुबली जब आखिरी सांस ले रहे थे, तो पत्थर गायब हो जाता है और सीन से डेडबॉडी भी गायब हो जाती है।

Mistake-3 ढाल पकड़ी कैसे?

जिस ढाल को बाहुबली (महेंद्र) और उनके साथी पकड़कर महल में उड़कर आते हैं उसमें पकड़ने के लिए कुछ था ही नहीं, तो उसे पकड़े कैसे?

Mistake4 वार से पहले ही जमीन क्रैक

इस सीन में जब भल्लालदेव, बाहुबली पर वार कर रहे हैं, उससे पहले ही जमीन में क्रैक आ चुका था, जबकि फिल्म में दिखाया गया है कि उस वार के चलते जमीन में क्रैक आया।

Mistake-5 एक में खून, दूसरे में गायब

ये दो फोटो देखने के बाद कुछ बोलने की जरूरत तो नहीं है फिर भी। एक फोटो में खून बाहुबली के माथे से निकल रहा है, जबकि दूसरे एंगल से ली गई फोटो में खून नहीं है।

Mistake-6 तरकश में कितने तीर?

जबपिंडारियों का हमला होता है, तो बाहुबली और देवसेना तीरों से उनका सामना करते हैं, लेकिन एक बार में तीन-तीन तीर चलाने के बाद भी उनके तीर खत्म ही नहीं होते। ऐसा सीन में 4 से 5 बार होता है। आमतौर पर तरकश में 12-15 तीर ही एक बार में होते हैं, ऐसे में यह कैसे मुमकिन है?

Mistake7 भद्रा की मां कौन?

फिल्म के पहले भाग में भद्रा को भल्लालदेव का बेटा दिखाया गया, दूसरे पार्ट में उसका कटा सिर, लेकिन दोनों ही पार्ट में भद्रा की मां यानी भल्लालदेव की पत्नी कौन है, ये नहीं बताया गया।

Mistake-8: कपड़े पर तलवार चली एक बार, लेकिन टुकड़े हुए कई

देवसेना जब कपड़े पर तलवार चलाती है तो वह फट जाता है और उसमें से उसका चेहरा नजर आता है, लेकिन अगले ही पल उस कपड़े के कई टुकड़े हो जाते हैं। ऐसे में यह कैसे मुमकिन है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *