प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद अंतिम दौर में पहुंच गई है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए पी.एम. मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार 2 सितम्बर की शाम या 3 सितम्बर की सुबह कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार में होने वाले फेरबदल को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। वहीं इसी बीच पीएम मोदी अपने कई मंत्रियों के कामकाज से काफी खुश हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि इन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
PunjabKesari

इन्हें मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को लेकर अच्छी खबर है। सूत्रों के मुताबिक इन तीनों का मोदी कैबिनेट में और कद बढ़ सकता है। फिलहाल जावड़ेकर के पास मानव संसाधन मंत्रालय, धर्मेंद्र प्रधान के पास पेट्रोलियम मंत्रालय और पीयूष गोयल के पास ऊर्जा मंत्रालय का जिम्मा है। पीएम इन तीनों मंत्रियों के काम से संतुष्ट हैं और इन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।
PunjabKesari
जेटली ने दिए संकेत, ज्यादा दिन नहीं रहूंगा रक्षा मंत्री
अरुण जेटली वित्त मंत्रालय के साथ रक्षा मंत्रालय भी संभाल रहे हैं जबकि डॉक्टर हर्षवर्धन और स्मृति ईरानी के पास भी दो-दो अहम मंत्रालय हैं। ऐसे में पीएम मोदी और शाह की नजर कुछ ऐसे नए चेहरों पर हैं, जिन्हें बड़ी जिम्मेदारी के साथ कैबिनेट में जगह मिल सकती है। वहीं जेटली ने भी गुरुवार को संकेत दिया कि वे ज्यादा दिन तक रक्षा मंत्री नहीं रहेंगे।
PunjabKesari
सुरेश प्रभु की हो सकती है छुट्टी
रेल मंत्री सुरेश प्रभु पर भी पीएम मोदी बड़ा फैसला ले सकते हैं। एक महीने में चार बड़े रेल हादसे हो गए। प्रभु ने खुद पीएम से मुलाकात करके हादसों की जिम्मेदारी ली थी, हालांकि पीएम ने उन्हें इंतजार करने को कहा था।
PunjabKesari
इन मंत्रियों पर गिरी गाज
कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी और हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कल अपना इस्तीफा दे दिया जबकि उमा भारती, संजीव बाल्यान, कलराज मिश्र, महेंद्र नाथ पांडेय इस्तीफे देने की कतार में हैं, यानी इन्होंने इस्तीफे की पेशकश कर दी है, और पूरी संभावना है कि इनका भी इस्तीफा मंजूर कर लिया जाएगा। माना जा रहा है कि उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफे की पेशकश की है। गौरतलब है कि मोदी सरकार के कार्यकाल का यह तीसरा मंत्रिमंडल फेरबदल है।

PunjabKesari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *