हर ईद पर सलमान अपनी नई मूवी से ऐसा धमाका करते हैं कि भारत ही नहीं पूरी दुनिया के दर्शक उनकी मूवी देखने थियेटर्स पर टूट पड़ते हैं। सलमान और ईद के कनेक्‍शन में एक और मजेदार बात यह है कि हर बार उनकी फिल्‍म में एक नई ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस उनकी हिरोइन बनकर आती है और सल्‍लू मियां के साथ साथ दर्शकों के दिलों पर छा जाती है। सलमान की ये ईद स्‍पेशल फिल्‍मी जोड़ियां वाकई कमाल की हैं। आइए देखें।

2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘लिटिल ब्वॉय’ की रीमेक ‘ट्यूबलाइट’  सिनेमाघरों पर दस्तक दे चुकी है। सलमान खान अपने फैंस को बॉक्स ऑफिस पर ईदी देने को तैयार हैं, लेकिन उनकी पिछली फिल्मों को देखते हुई मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर में ट्यूबलाइट की ‘चकाचौंध’ को देखकर उनके फैन्स का मूड कुछ अलग सा है।

सलमान ने इस फिल्म में एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया है जिसका दिमाग विकसित नहीं हो पाता है, जिसकी वजह से सब उसको ट्यूबलाइट बोलते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर सलमान की ट्यूबलाइट कितनी धाक जमा पाती है ।

वांटेड-2009: आयशा टाकिया-
सलमान की वांटेड मूवी से ही शुरु हुआ था उनका यह ईद कनेक्‍शन। फिल्‍म में सलमान की हिरोइन थीं हॉट एण्‍ड क्‍यूट एक्‍ट्रेस आयशा टाकिया, जो उनके साथ पहली बार काम कर रही थीं। वांटेड से बॉक्‍सऑफिस पर 120 करोंड़ से ज्‍यादा का बिजनेस किया, जिसके बाद से सलमान ने अपनी मूवीज की रिलीज के लिए ईद को फिक्‍स कर लिया।

 

दंबग-2010: सोनाक्षी सिन्‍हा-
सलमान की दबंग मूवी सीरीज की यह पहली फिल्‍म बॉक्‍सऑफिस पर खूब चली चली और इसका कलेक्‍शन 138 करोंड़ के पार निकल गया। दबंग में सलमान के साथ थी एक नई एक्‍ट्रेस। जी हां वो थी देशी गर्ल सोनाक्षी सिन्‍हा। सोनाक्षी और सलमान की यह जोड़ी दर्शकों के दिलों पर ऐसी छाई जो आज तक पॉपुलर बनी हुई है।

 

बॉडीगार्ड-2011: करीना कपूर-
सलमान और करीना की हॉट जोड़ी वाली बॉडीगार्ड मूवी ने भी ईद के मौके दर्शकों का दिल जीत लिया। बॉडीगार्ड ने करीब 149 करोंड़ का बिजनेस किया।

 

एक था टाइगर-2012: कटरीना कैफ-
भारत पाकिस्‍तान के दांवपेंच के बीच फंसे इंडियन जासूस सलमान और विदेशी जासूस के रोल में कटरीना कैफ की इस हॉट जोड़ी की पॉपुलैरिटी पीक पर थी। एक था टाइगर मूवी की कमाई 200 करोंड़ के आसपास रही।

 

किक-2014: जैकलीन फर्नांडीज-
किक में सलमान और जैकलीन फर्नांडीज की सुपरहॉट जोड़ी जब पहली बार लोगों ने देखी तो लोग दीवाने हो गए। फिल्‍म के ईद स्‍पेशल गाने जुम्‍मे की रात ने खूब धमान मचाया। फिल्‍म के हैंगओवर गाने की खुमारी में रहे दर्शकों ने फिल्‍म की कमाई 231 करोंड के पार करा दी।

 

बजरंगी भाईजान-2015: करीना कपूर-
भारत में बिछड़ी एक पाकिस्‍तानी बच्‍ची की स्‍टोरी पर बनी दमदार फिल्‍म बजरंगी भाईजान में करीना एक बार फिर ईद के मौके पर सलमान की जोड़ीदार बनीं। बेहतरीन स्‍टोरी और गानों से सजी इस मूवी ने बॉक्‍सऑफिस पर 320 करोंड़ से ज्‍यादा का बिजनेस किया।

 

सुल्‍तान-2016: अनुष्‍का शर्मा-
इस मूवी ने तो आम दर्शकों के साथ साथ देश भर के पहलवानों को अपना दीवाना बना लिया। सुल्‍तान में सलमान और उनकी हिरोइन अनुष्‍का दोनों ही रेसलर के रोल में थे और दोनों ने अपनी पहलवानी जोड़ी के दम से फिल्‍म के बिजनेस को 300 करोंड़ के पार करा दिया।


17 साल बाद करीना ने खोला यह राज, जिसने भी सुना पीट लिया सिर

ट्यूबलाइट-2017: झू झू-
सलमान खान की ईद स्‍पेशल फिल्‍मों की सीरीज में उनकी लेटेस्‍ट मूवी ट्यूबलाइट बिल्‍कुल ही अनोखी है। कबीर खान की इस मूवी में उनकी हिरोइन इंडियन नही बल्‍कि चाइना की एक्‍ट्रेस झू झू हैं। चाइनीज सिनेमा की हॉट एक्ट्रेस झू झू ने ट्यूबलाइट में काफी अलग किरदार निभाया है। दो दिन के कलेक्‍शन के बेस पर कहा जा रहा है कि सलमान की ईद स्‍पेशल मूवी ट्यूबलाइट भी 300 करोड़ के आंकड़े को आराम से पार कर लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here