औरतों के लिए तो इसे खुशखबरी कह ही सकते हैं। दुनिया के सबसे ‘पसंदीदा काम’ से अगर फायदा भी मिलते लगे तो कोई और क्या कहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह महज आकलन नहीं है।

https://cdn.psychologytoday.com/sites/default/files/styles/image-article_inline_full/public/article/2014/06/153281-157495.jpg?itok=nY0WVXkK

एक नई स्टडी के मुताबिक महिलाओं का अधिक सेक्स करना उनकी मेमरी पावर को बढ़ा सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कीजिए और इस स्टडी के मजेदार परिणाम की पूरी जानकारी लीजिए…

http://www.pauljohnscott.com/wp-content/uploads/2014/04/Picture-1.png

 

यह नई स्टडी मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने की है। इसके मुताबिक सेक्स महिलाओं में शब्दों को याद करने की क्षमता को बढ़ा सकता है। स्टडी के मुताबिक पीवीआई (पेनिस-वजाइनल इंटरकोर्स) एक स्वस्थ जवान औरत के मेमरी फंक्शन को बेहतर कर सकता है।

http://codeamber.org/wp-content/uploads/2015/07/beziehung-ohne-sex.jpg

इससे पहले पशुओं पर सेक्स के असर के बारे में स्टडी की गई थी। इसके बाद रिसर्चर्स की टीम ने इसे नौजवान फीमेल कॉलेज स्टूडेंट्स पर आजमाया।

http://media.indiatimes.in/media/content/itimes/blog/2016/Nov/11/1478867159-how-is-sex-good-for-health.jpg

इसके बाद 18 से 29 एज ग्रुप की 78 महिलाओं को शब्दों और चेहरे पर आधार एक कंप्यूटर मेमरी प्रोग्राम में शामिल किया गया। जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहैवियर में छपे रिजल्ट के मुताबिक शब्दों को याद करने की क्षमता पर अधिक सेक्स का सकारात्मक असर दिखा।

http://st1.thehealthsite.com/wp-content/uploads/2016/11/sex-problem-655x353.jpg

रिसर्चर्स के मुताबिक महिलाओं में अधिक सेक्स हिप्पोकैंपस (दिमाग का एक हिस्सा) में नए टिशू बने। हिप्पोकैंपस इमोशन, मेमरी और ऑटोनॉमिक नर्वस सिस्टम का सेंटर माना जाता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *