आज अगर इंटरनेट पर कोई बॉलीवुड एक्टर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं तो वो हैं Rajkummar Rao और इसकी वजह है जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘Raabta’ में 324 के आदमी का इनका किरदार जिसके लुक के लिए इन्हें घंटों प्रोस्थेटिक मेकप से गुज़रना पड़ा और उसका रिज़ल्ट ये हुआ कि इस लुक में Rajkummar को पहचानना नामुमकिन है.
इसी तरह कुछ दिनों पहले Sanjay Dutt की बायोपिक के लिए Ranbir Kapoor का लुक भी काफी वायरल हो रहा था. लेकिन ये दोनों बॉलीवुड के पहले स्टार्स नहीं हैं जिन्होंने अपने ऑनस्क्रीन लुक्स के लिए इस तरह की मेहनत की हो या जिन्हें इस तरह का शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन मिला हो. इससे पहले भी काफी एक्टर्स ने स्ट्रिक्ट डायट और फिटनेस रुटीन फॉलो कर के ऐसे लुक्औस पाएं हैं जिन्हें पहचानना बेहद मुश्किल है.
फिर चाहे वो ‘Paa‘ में Amitabh Bachchan हों या ‘Fan‘ में Shah Rukh Khan, इन सभी ने अपने रियल लाइफ स्टाइलिश और हॉट अवतार को छोड़कर करवाया अपना पूरा मेकोवर करवाया और ढेर सारी तारीफें बटोरीं.

1984 के दंगों पर बनी फिल्म 'Jaane Kyon' में Vir Das ने एक सरदार का किरदार निभाया.

1984 के दंगों पर बनी फिल्म ‘Jaane Kyon’ में Vir Das ने एक सरदार का किरदार निभाया.
Sarabjit Singh की बायोपिक 'Sarbjit' में Randeep Hooda ने लीड किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें अपना वज़न काफी घटाना पड़ा था.
Sarabjit Singh की बायोपिक ‘Sarbjit’ में Randeep Hooda ने लीड किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें अपना वज़न काफी घटाना पड़ा था.

2006 में आई 'Dhoom 2' में Hrithik Roshan ने वैसे तो कई लुक्स बदले थे जिनमें से ये औरत वाला लुक बेस्ट था.

2006 में आई ‘Dhoom 2’ में Hrithik Roshan ने वैसे तो कई लुक्स बदले थे जिनमें से ये औरत वाला लुक बेस्ट था.

2009 में आई फिल्म 'Paa' में Amitabh Bachchan ने प्रोजेरिया से पीड़ित बच्चे का किरदार निभाया था जिसके लिए इन्हें हर रोज़ कई घंटो तक मेकप करवाना पड़ता था.

2009 में आई फिल्म ‘Paa’ में Amitabh Bachchan ने प्रोजेरिया से पीड़ित बच्चे का किरदार निभाया था जिसके लिए इन्हें हर रोज़ कई घंटो तक मेकप करवाना पड़ता था.

2016 में आई 'Fan' में Shah Rukh Khan ने अपने ही हमशक्ल फैन का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें स्ट्रिक्ट डायट फॉलो करनी पड़ी थी और प्रोस्थेटिक मेकप करवाना पड़ा था.

2016 में आई ‘Fan’ में Shah Rukh Khan ने अपने ही हमशक्ल फैन का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें स्ट्रिक्ट डायट फॉलो करनी पड़ी थी और प्रोस्थेटिक मेकप करवाना पड़ा था.

जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्म 'Raabta' में Rajkummar Rao एक 324 साल के आदमी का किरदार निभा रहे हैं, जिसके लिए इन्हें 5-6 घंटों तक प्रोस्थेटिक मेकप के प्रोसीजर से गुज़रना पड़ा.

जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘Raabta’ में Rajkummar Rao एक 324 साल के आदमी का किरदार निभा रहे हैं, जिसके लिए इन्हें 5-6 घंटों तक प्रोस्थेटिक मेकप के प्रोसीजर से गुज़रना पड़ा.

Begum Jaan में Chunkey Pandey.

Begum Jaan में Chunkey Pandey.

Sanjay Dutt की बायोपिक के लिए Ranbir Kapoor ने कुछ इस तरह य्पना लुक बदला है.

Sanjay Dutt की बायोपिक के लिए Ranbir Kapoor ने कुछ इस तरह य्पना लुक बदला है.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *